फोटो लैब क्या होता है ? इसको कैसे यूज करे




फोटो लैब क्या होता है ? इसको कैसे यूज करे – नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका आज के इस नए पोस्ट में दोस्तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ कि फोटो लैब क्या होता है ? इसको कैसे यूज करे ? के बारे में बताने वाला हूँ , तो आज के इस पोस्ट को आप शुरु से अंत तक पढ़ते रहियेगा , क्योकि आज का ये पोस्ट आप के लिए बहुत उपयोगी साबित होने वाला है ।

दोस्तो फोटो खींचकर उसको edit करना किसको नहीं अच्छा लगता है आज के इस समय में दोस्तो हम फोटो तो खीच लेते है मगर उस फोटो को और भी खूबसूरत बनाने के लिए हम edit करते है , ओर edit करने के लिए हम बहुत सी apps ओर कैमरा apps को भी यूज करते है ।

फ़ोटो लैब क्या होता है ?

दोस्तो फ़ोटो लैब एक फोटो एडिटिंग एप्प है , इस एप्प की मदत से आप अपने किसी भी फ़ोटो को एडिट करके बेहत खूबसूरत बना सकते है । इस एप्प का अपना वेबसाइट भी है जिसका नाम फ़ोटो लैब से ही है । दोस्तो सबसे मज़े की बात ये है कि इस एप्प में आपको बहुत से बने बनाए फ़ोटो फ़िल्टर मिल जाते है जैसे कि आपने बहुत से फ़ोटो को देख होगा कि कार्टून या पेंटिंग के तरह दिखते है तो ये एप्प में ये फ़िल्टर है बस आपको एक क्लिक करना है और आपका फ़ोटो पेंटिंग या कार्टून की तरह दिखने लगेगा ।

Read More – Web Crawling क्या है? जाने सारी जानकारी हिन्दी में

फ़ोटो लैब कैसे यूज़ करे ?

दोस्तो इस एप्प को यूज़ करने के लिए सबसे पहले आपको अपने गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है और वहाँ पर लिखना है Photo lab और फिर इसे डाउनलोड कर लेना है । फिर आपको इस एप्प को ओपन करना है , ओपन करते ही आपके सामने तीन ऑप्शन दिखाई देगा ।

  1. Top Combos
  2. Trending
  3. Recent

दोस्तो इन तीनो में आप जिसपर भी क्लिक करेंगे उसमे आपको अलग अलग फ़िल्टर दिखाई देने लगेगा , जैसे जैसे आप नीचे जाते जाएंगे आपको ओर भी फ़िल्टर दिखाई देने लगेंगे इस फ़िल्टर में आप अपना फ़ोटो अपलोड करेंगे फिर आप के सामने कुछ सेकेंड में आपने जो फ़िल्टर चुना होगा उसी तरह का फोटो आपके सामने बन कर आ जायेगा ।

पब्लिक फ़ोटो लैब को क्यो पसंद करती है ?

दोस्तो आप जब भी कोई फ़ोटो एडिटिंग एप्प को यूज़ करते है तो आपको ऐसे फ़ोटो फिल्टर्स नही मिलेंगे जैसा कि फ़ोटो लैब में होता है या फिर आप दूसरे एप्प से फ़ोटो लैब की तरह एडिट भी कर लेते है तो उसमें आपको मेहनत करना पडेगा परन्तु फ़ोटो लैब में आपको सिर्फ एक क्लिक में ही आपको वो फ़ोटो बन कर तैयार हो जाता है ।

दोस्तो आप ऐसे कह सकते है कि फ़ोटो लैब सभी एडिटिंग एप्प से अलग है और उसकी फोटो देने की क्वालिटी भी बहुत जबरदस्त है ओर इस एप्प में 900 से भी ज्यादे फ़ोटो इफ़ेक्ट उपलब्ध है , इस एप्प की मदत से आप अपने फोटो को एनिमेटेड लुक भी दे सकते है इसमे एक कार्टून लुक वाला भी फ़िल्टर है जिसे लोग ज्यादातर पसंद करते है , यदि आप अपना रोज़ फ़ोटो खीचते है और उसे एडिट करते है तो आपके लिए फ़ोटो लैब बहुत सही रहेगा क्योंकि आपको इसमे जयादा मेहनत भी नही करना पड़ेगा ।

Conclusion

दोस्तो मैं उम्मीद करता हूं कि आज का ये पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा , दोस्तो यदि आपको ये पोस्ट पसंद आया तो आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे जिससे कि ओर लोगो को भी इसके बारे जानकारी हो सके , ओर जाने से पहले आप एक छोटा सा प्यार सा कमेंट भी करके जाए , मिलते है अगले पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद ! जय भारत !

Leave a Reply