वर्डप्रेस के लिए थीम कैसे सिलेक्ट करें?




वर्डप्रेस के लिए थीम कैसे सिलेक्ट करें? – आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं वर्डप्रेस के लिए थीम कैसे सिलेक्ट करें? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप अपने वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट कर सकते हैं। तो साथियों अगर आप अपने वर्डप्रेस के थीम सिलेक्ट करना चाहते हैं इस आर्टिकल को आखरी तक पूरा पढ़िए।

आर्टिकल का टाइटल पढ़कर आपको पता चल गया होगा कि आज इस आर्टिकल में हम आपको कितनी महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। आपने इस आर्टिकल को ओपन किया है इसका मतलब बिल्कुल साफ है आप अपने वर्डप्रेस के लिए किसी अच्छी थीम की तलाश कर रहे हैं।

दोस्तों अगर आप ने अपनी वेबसाइट वर्डप्रेस कर बनाई है तो आपको पता होगा वर्डप्रेस में हम अपनी इच्छा अनुसार अपने वर्डप्रेस पेज को सुंदर दिखाने के लिए अलग-अलग तरह की थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। Blogger.com पर आपको बेसिक थीम मिलती है और आपको थीम चेंज करने की परमिशन नहीं मिलती लेकिन वर्डप्रेस पर आप अपनी इच्छा अनुसार थीम बदल सकते हैं और लोगों को अपनी वेबसाइट की ओर आकर्षित कर सकते हैं।

Read More – WordPress Posts और Pages में क्या डिफरेंस है?

अगर आप कम समय में ढेर सारा ऑडियंस इंगेजमेंट कहना चाहते हैं लोगों को अपनी वेबसाइट की तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट में एक अच्छी थीम का इस्तेमाल करना होगा। जितने भी लोग पुराने समय से वर्डप्रेस का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें थीम सिलेक्ट करने में ज्यादा समस्या नहीं होती है क्योंकि उन्हें थीम सिलेक्ट करने की प्रोसेस को पता होता है। लेकिन नए लोगों को थीम सिलेक्ट करने में समस्याएं होती हैं। लोग अपने लिए अच्छी थीम सिलेक्ट नहीं कर पाते। हमारा आज का यह आर्टिकल सिर्फ उन्हीं के लिए है जो थीम सिलेक्ट करना चाहते हैं लेकिन उन्हें थीम सिलेक्ट करने की प्रोसेस के बारे में नहीं पता।

इस आर्टिकल में हम आपको जो आसान उपाय बता रहे हैं उसे अपनाकर आप अपने वेबसाइट के लिए एक बेहतरीन थीम आसानी से सिलेक्ट कर सकते हैं।।

वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट कैसे करें?

आइए साथियों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट कैसे करें? नीचे हम आपको कुछ आसान स्टेप बता रहे हैं। वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट करने के लिए नीचे बताए गए स्टेटस फॉलो करें।

सिंपल और लाइटवेट थीम को सेलेक्ट करें

हमने बहुत से लोगों के वर्डप्रेस पर देखा है वह अपने वर्डप्रेस के लिए बहुत ज्यादा हैवी थीम सिलेक्ट करते हैं। साथियों एक बात हमेशा याद रखिए आपके वर्डप्रेस की थीम जितनी ज्यादा हैवी होगी आपकी वेबसाइट की लोडिंग स्पीड उतनी ही अधिक होगी। अगर आप ज्यादा हैवी थीम का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी वेबसाइट लोड होने में ज्यादा समय लगाएगी। इससे आपके ऑडियंस पर फर्क पड़ेगा और आपका ट्रैफिक कम हो जाएगा। इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा आप सिंपल और लाइटवेट थीम का इस्तेमाल करें ताकि आपकी वेबसाइट के लोडिंग स्पीड सही रहे।

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन फ्रेंडली थीम

किसी भी वेबसाइट के सक्सेसफुल होने के पीछे सबसे मुख्य बाजार सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की होती है। अगर आपकी वेबसाइट का सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन अच्छा है तो आपकी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस में अप्रूव होने से कोई नहीं रोक सकता। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन अच्छा होने से आप की वेबसाइट पर लाखों का ट्रैफिक आता है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन में थीम बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इंटरनेट में ढेर सारी थीम ऐसी हैं जो सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की दृष्टि से सही नहीं है। इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा अगर आप जल्दी अप्रूवल पाना चाहते हैं और ट्रैफिक पाना चाहते हैं तो आप सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन फ्रेंडली थीम का इस्तेमाल करें।

लेटेस्ट थीम का इस्तेमाल करें

साथियों इंटरनेट में ढेर सारी थीम ऐसी हैं जो बहुत ज्यादा पुरानी हो चुकी हैं लेकिन इसके बाद भी लोग इन थीम को इस्तेमाल करते हैं। वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट करते समय हमेशा याद रखें कि आपको लेटेस्ट वर्जन की थीम को सेलेक्ट करना है ताकि ऑडियंस आपसे प्रभावित रहे।

भरोसेमंद जगह से थीम खरीदें

अपने वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट करते समय आपको यह बात भी विशेष रूप से ध्यान रखनी होगी कि आप किसी अनजान प्लेटफार्म से थीम सिलेक्ट ना करें। अगर आप किसी अनजान प्लेटफार्म से थीम सिलेक्ट करते हैं तो इससे आपकी वेबसाइट की गोपनीयता पर खतरा बना रहता है। है इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा आप किसी ऐसे प्लेटफार्म से थीम सिलेक्ट करें जो भरोसेमंद प्लेटफार्म हो।

Conclusion

साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया अपने वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट कैसे करें? हमने आपको कुछ आसान उपाय बताएं जिसे अपनाकर आप अपने वर्डप्रेस के लिए थीम सिलेक्ट कर सकते हैं। आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें स्टॉप आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply