Media.net क्या है? Media.net का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए




Media.net क्या है? Media.net का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए – आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं media.net क्या है? media.net का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप फॉलो करके आप media.net के द्वारा पैसे कमा सकते हैं। साथियों अगर आप भी media.net के बारे में जानना चाहते हैं और media.net का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं यह आर्टिकल आखरी तक पूरा पढ़िए।

जब भी कहीं पर ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कुछ सबसे बेहतरीन प्लेटफार्म का नाम लिया जाता है तो वहां पर सबसे पहले blogger.com का नाम आता है। जी हां दोस्तों ब्लॉगिंग एक ऐसी फील्ड है जिसका इस्तेमाल करके आप घर बैठे कुछ घंटे ऑनलाइन काम करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। ब्लॉगिंग में पूरा खेल गूगल ऐडसेंस का होता है। अगर आपका ब्लॉग अच्छा है आपके पास अच्छा खासा ट्रैफिक है तो गूगल ऐडसेंस आपको अप्रूवल दे देता है जिससे आपको अपनी वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट पब्लिश करने की परमिशन मिल जाती है। इन एडवर्टाइजमेंट के बदले में आपको अच्छा खासा कमीशन मिलता है।

लेकिन साथियों यहां पर एक सोचने वाली बात यह होती है कि गूगल ऐडसेंस इतनी आसानी से हमें अप्रूवल नहीं देता है। गूगल ऐडसेंस के नियम बहुत ज्यादा कठिन है। यदि हजार लोग गूगल ऐडसेंस में अप्रूवल लेने के लिए अप्लाई करते हैं तो उनमें से सिर्फ 10 लोगों को ही अप्रूवल मिलता है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपनी वेबसाइट पर कई महीनों तक मेहनत करते हैं और जब बाद में उन्हें अप्रूवल नहीं मिलता तो वह निराश हो जाते हैं और ब्लागिंग का सपना छोड़ देते हैं।

Read More – WordPress Posts और Pages में क्या डिफरेंस है?

साथियों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि आज इंटरनेट में गूगल ऐडसेंस के ढेर सारे अल्टरनेटिव प्लेटफार्म मौजूद है। अगर किसी कारणवश आपको गूगल ऐडसेंस के द्वारा अप्रूवल नहीं मिल रहा है तो आप अन्य ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से अप्रूवल लेकर अपने वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट पब्लिश कर सकते हैं। media.net भी एक ऐसा ही प्लेटफार्म है।

Media.net क्या है?

आइए साथियों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं media.net क्या है? आपकी जानकारी के लिए बता दूं media.net एक प्रकार का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। media.net एक प्रकार का गूगल ऐडसेंस अल्टरनेटिव प्लेटफार्म है। media.net का इस्तेमाल करके आप अपनी वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट पब्लिश कर सकते हैं। media.net बहुत आसानी से वेबसाइट को अप्रूवल देता है और वेबसाइट पर आर्टिकल पब्लिश करने की परमिशन प्रदान करता है।

आज ढेर सारे लोग जिन्हें गूगल ऐडसेंस के द्वारा अप्रूवल नहीं मिलता है वह media.net की ओर आशा भरी निगाहों से देखते हैं और media.net का इस्तेमाल करके अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल पब्लिश कर के ढेर सारे पैसे कमा रहे हैं।

Media.net अकाउंट कैसे बनाएं ?

साथियों अगर आप media.net पर अपनी वेबसाइट को पब्लिश करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको media.net में अपना एक अकाउंट बनाना होगा। media.net अकाउंट बनाने के लिए नीचे बताए गए स्टेप फॉलो करें।

  • media.net अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको media.net की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.media.net/ पर जाना होगा।
  • जब आप media.net की ऑफिशियल वेबसाइट में पहुंचेंगे तो आपको एक इंटरफ़ेस दिखाई देगा। यहां पर सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट का यूआरएल दर्ज करना है इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करनी है।
  • अब अगले पेज में आपसे आपका नाम और कुछ अन्य जानकारियां पूछे जायेंगे। आपको सभी जानकारियां दर्ज करनी है।
  • अब आपको एक सबमिट बटन दिखाई देगी। सबमिट बटन पर क्लिक करके आप तो अपनी वेबसाइट को अप्रूवल के लिए सबमिट कर सकते हैं।
  • अब media.net टीम द्वारा आपकी वेबसाइट की जांच की जाएगी। अगर आपके द्वारा दी गई जानकारी सही है और आप योग्य हैं तो आपको media.net प्लेटफार्म के द्वारा अप्रूवल मिल जाएगा।

Conclusion

साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया media.net क्या है? media.net का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? के media.net पर अकाउंट कैसे बनाएं? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply