व्हाटसएप स्टेटस की वीडियो और पिक्चर डाउनलोड कैसे करें ?




व्हाटसएप स्टेटस की वीडियो और पिक्चर डाउनलोड कैसे करें ? – आजकल के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो व्हाट्सएप का उपयोग ना करता हो। व्हाट्सएप के अंदर ऐसी बहुत सारी चीजें मौजुद है जो आपको उसका उपयोग करने के लिए आकर्षित करती है।परंतु व्हाट्सएप के अंदर स्टेटस वाली फीचर सबसे ज्यादा अच्छी है जिसमें लोग अपने पसंद के फोटो , वीडियो , और पिक्चर को डालते है।कई बारे तो वो स्टेटस हमें इतनी पसंद आती है कि हमें उसे मांगना पड़ जाता है परंतु अगर हम किसी की भी स्टेटस वीडियो और पिक्चर को डाउनलोड नहीं कर पाते । तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही तरीका लाए है जिसमें आप किसी के भी स्टेटस को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है।

Read More – व्हाट्सएप पर सीक्रेट चेटिंग कैसे करे?

दुनिया में सबसे लोकप्रिय ऐप माने जाने वाला व्हाट्सएप आज हर किसी के फोन में देखने को मिल जाता है। आज के समय में जैसे-जैसे आधुनिकता बढ़ती जा रही है, वैसे- वैसे ही लोगों के पास स्मार्टफोन और तकनीकी चीजें भी बढ़ते जा रहे हैं।ऐसे में अगर व्हाट्सएप पर कोई स्टेटस आपको बहुत ज्यादा पसंद आ जाए तो आप उसे डाउनलोड नहीं कर पाते, क्योंकि ऐसा कोई फीचर हमारे व्हाट्सएप के स्क्रीन पर नहीं दिया होता है। इसके बावजूद भी अगर आपको वह वीडियो डाउनलोड करने का मन हो तो भी आप कुछ नहीं कर सकते। तो चलिए जानते हैं व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें? किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस गैलरी में सेव कैसे करें ?

व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें?:-

आजकल लोग अपनी फिलिंग्स को शेयर करने के लिए व्हाट्सएप पर स्टेटस लगते है ।ताकि जो लोग उनसे जुड़े है वेे उनके द्वारा लगाए गए स्टेटस को देख सके। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि अगर हम उस स्टेटस को देखें और हमें वह पसंद आ जाए तो उसे सेव कैसे करें तो फिर देर किस बात की है चलिए जानते हैं व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें?

एंड्रॉइड फोन में व्हाट्सएप स्टेटस कैसे सेव करें?:-

● स्टेप 1. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से गूगल फाइल ऐप को अपने फोन में डाउनलोड या इंस्टॉल करना पड़ेगा।

● स्टेप 2. अब आप अपने गूगल फाइल को ओपन कीजिए और अपने टॉप राइट कॉर्नर में दिए गए मेन ऑप्शन पर जाएं।

● स्टेप 3. मेनू ओपन होने के बाद ही आप अपनी सेटिंग का ऑप्शन में जाएं और वहां से आप शो हिडेन फाइल्स के ऑप्शन को ऑन कर दें।

● स्टेप 4. अब आप फिर से अपने ऐप में वापस आ जाएं और ब्राउज़र में जिस वीडियो को डाउनलोड करना है उसे टाइप करें या फिर आप उसके लिंक को वहां पर ले जाकर के पेस्ट भी कर सकते हैं ।यहां पर आपको इंटरनल स्टोरेज में जाना है और व्हाट्सएप नाम के फोल्डर में जाकर के मीडिया में जाना है।

● स्टेप 5. यहां पर आपको स्टेटस नाम का एक फोल्डर दिखाई देगा और इसी फोल्डर में आपको आपके सारे कांटेक्ट के नंबर और व्हाट्सएप स्टेटस दिख जाएंगे।

● स्टेप 6. अब आप जैसे फोटो या वीडियो को सेव करना चाहते हैं उसके नाम के दाएं तरफ बनी हुई पर टेप करें।

ऐसा करते ही आपके सामने बहुत सारे विकल्प आ जाएंगे जिसमें आप कॉपी टू को चुने और उसके बाद इंटरनल स्टोरेज को सिलेक्ट करके अपने मन पसंदीदा फ़ोल्डर या फिर व्हाट्सएप स्टेटस के वीडियो या पिक्चर को अपनी गैलरी में सेव कर ले।

इस तरह से आप किसी भी व्हाट्सएप के स्टेटस को फोन के गैलरी में सेव करके रख सकते हैं।

व्हाट्सएप स्टेटस की विशेषताएं:-

  1. व्हाट्सएप स्टेटस में आप अपने मूड और पसंद के अनुसार किसी प्रकार की वीडियो और फोटोस को डालकर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।

2. व्हाट्सएप सेट की सबसे अच्छी बात यही है कि या 24 घंटे बाद डिलीट हो जाता है और इसमें आपको ऐसे बहुत सारे फीचर्स मिल जाएंगे जिसके इस्तेमाल से आप इसको प्रतिदिन नया और रोचक बना सकते हैं।

  1. व्हाट्सएप स्टेटस के द्वारा ही आप यह भी देख सकते हैं कि किन-किन लोगों ने आपके स्टेटस को देखा है और लाइक किया है।

4. आप किसी भी प्रकार के व्हाट्सएप स्टेटस या फिर किसी भी कांटेक्ट के व्हाट्सएप स्टेटस पर फास्ट कमेंट भी कर सकते हैं इससे आप उसे स्टेटस पर ऊपर की ओर स्वाइप करके रिप्लाई की ऑप्शन में जाकर कि तुरंत मैसेज भेज सकते हैं।

निष्कर्ष :-

माना जाता है कि लोगों को अपनी बातें कहने के लिए बहुत ज्यादा सोचने समझने की जरूरत पड़ती है परंतु व्हाट्सएप के स्टेटस के माध्यम से आप अपने भावनाओं को लोगों के सामने व्यक्त कर सकते है।इतना ही नहीं व्हाट्सएप की मदद से आप किसी भी प्रकार की जरूरी सूचनाओं को आराम से स्टेटस पे डाल कर लोगों को दिखा सकते है। फॉरवर्ड और हर किसी को भेजने जैसी परेशान का सबसे अच्छा समाधान यही है।

Leave a Reply