इन्टरनेट की 5 सबसे गजब वेबसाइट




इन्टरनेट की 5 सबसे गजब वेबसाइट – मित्रों! आज मैं इस आर्टिकल में आपको 5 Most Amazing website के बारे में जानकारी दूंगा, जिनके बारे में जानकर आपको लगेगा कि इन वेबसाइट के बारे में हमको पता ही नहीं था यह बहुत ही अच्छी वेबसाइट है। Internet पर आपको ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मिल जाती है जो बहुत ही कमाल की होती है।

मैं आपको ऐसी शानदार वेबसाइट के बारे में जानकारी दूंगा जिनको काफी लोग पसंद करते हैं। तो चलिए चलेगी ज्यादा देर न करते हुए आपको 5 अमेजिंग वेबसाइट के बारे में बताता हूं।

1. Zoomguit.org

मित्रों जब आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको एक ऐसी image मिलेगी, जो अपने आप zoom होती जाएगी और वह जो zoom होती बन्द नही होगी। आप 4 घंटे तक इमेज को देखते रहोगे फिर भी वह इमेज अपने आप zoom होती रहेगी।

Read More – Google Map ऑफलाइन कैसे use करे? जानें सबसे आसान तरीका

2. Pointerpointer.Com

मित्रों! आप इस वेबसाइट पर जाकर 10-15 सेकंड रुकिए फिर आपको वहां पर ब्लैक स्क्रीन दिखेगी वहां आप कहीं पर भी टच करें, आप जिस जगह पर भी टच करेंगे, वह आपको उंगली करती हुई एक इमेज नजर आएगी।

3. Internet-map.net

जब आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको internet की सभी वेबसाइट का मैप दिखेगा, नक्शे में आपको जो सबसे बड़ा डॉट दिखेगा वह सबसे ज्यादा पॉपुलर दुनिया की वेबसाइट होगी और जो सबसे छोटा डॉट होगा वह कम पॉपुलर वेबसाइट होगी। आप इंटरनेट पर जितनी भी वेबसाइट को देखते हैं, वह आपको इस वेबसाइट पर नक्शे में दिख जायेगी।

4. thefacesoffcebook.com

अगर आप एक अरब 27 करोड़ 88 लाख 32202 Facebook profile को एक ही page पर देखना चाहें, तो कैसा रहेगा। इस वेबसाइट पर आपको दुनियाभर के लोगों की फेसबुक प्रोफाइल देखने को मिल जाएगी ,हर रोज में इस पर प्रोफाइल की संख्या बढ़ती जाती है।

5. Peteranswers.com

अगर आप अपने दोस्तों के साथ मजाक मस्ती करना चाहते हैं ,तो यह वेबसाइट आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी होने वाली है। आप जो भी सवाल डालोगे यहां आपको उसका सही जवाब मिल जाएगा। जैसे कि मान लो आप का कोई सवाल है की जैसे मेरा नाम क्या है? मेरी sister का नाम क्या है? मेरे कोन से स्कूल में पढ़ता हूं? अगर आप इन सब चीजों को अपने मित्र के सामने करेंगे और यह वेबसाइट उसका सही जवाब देगी तो आपका दोस्त भी सोचने लगेगा कि यह काफी मजेदार वेबसाइट हैं। यह कैसे सच्ची जानकारी देती है? अगर देखा जाए तो इस वेबसाइट को सवालों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है लेकिन इसको जवाब बताने का एक सीक्रेट तरीका होता है, जिससे इसको पता चलता है।

निष्कर्ष

मुझे आशा है कि इस पोस्ट को पढ़कर आपको काफी मजा आया होगा। जब आप इन पांच वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको और मजा आएगा। इसलिए आप इन पांच वेबसाइट के बारे में अपने मित्रों को थी बताएं।

Leave a Reply